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अपने Google Ads अभियान सेट करते समय इन गलतियों से बचें By Vnita kasnia Punjab Google Ads अभियान सेट करना बहुत आसान लगता है और अधिकांश भाग के लिए, यह है। हालाँकि, कुछ सामान्य कमियाँ हैं, जिन पर ठोकर खाना आसान है यदि ,आप .कोई बेहतर नहीं जानते हैं। इस पोस्ट में, मैं उनमें से कुछ सामान्य गलतियों और अधिक लाभदायक Google Ads अभियानों के लिए उनसे बचने के तरीके के बारे में बात करूंगा।1. ऐसे कीवर्ड चुनना जो आपके लक्ष्यों के अनुरूप नहीं हैंखातों का ऑडिट करते समय मुझे सबसे पहली गलती यह दिखाई देती है कि नए विज्ञापनदाताओं ने ऐसे कीवर्ड चुने हैं जो उनके लक्ष्यों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। मुश्किल बात यह है कि आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक सभी कीवर्ड आपके अभियान के लिए उपयुक्त नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि आपको प्रासंगिकता से परे भी वास्तव में चयनात्मक होने की आवश्यकता है। खोज करने वाले व्यक्ति के इरादे पर विचार करें। जबकि आप केवल एक खोज शब्द से पूरी तरह से इरादा हासिल नहीं कर सकते हैं, आप ऐसे संकेतक और क्वालिफायर की तलाश कर सकते हैं जो एक अच्छा मैच होने की अधिक संभावना रखते हैं। यहां एक उदाहरण दिया गया है: यदि आपका व्यवसाय जूते की दुकान था, तो जूते से संबंधित शब्द आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक होंगे. आप "जूते" शब्द पर बोली लगा सकते हैं और कीवर्ड तकनीकी रूप से प्रासंगिक होगा, लेकिन क्योंकि कोई भी क्वालिफायर नहीं है जो खरीद के इरादे को इंगित करता है, यह शायद एक सुरक्षित शर्त है कि यह बदले में बहुत अधिक मूल्य प्राप्त किए बिना बहुत पैसा खर्च करेगा। एक बेहतर कीवर्ड "ऑनलाइन जूते खरीदें" या "ऑनलाइन जूता स्टोर" होगा। एक और अच्छा कीवर्ड - संभवतः पहले बताए गए शब्दों से भी बेहतर - "आकार 9 लाल ऊँची एड़ी के जूते" जैसा कुछ होगा, क्योंकि भले ही इसमें "खरीदें" या "खरीद" का उल्लेख न हो, खोज बहुत विशिष्ट है और स्पष्ट रूप से आ रही है कोई है जो वास्तव में जानता है कि उन्हें क्या चाहिए जो खरीदारी पूरी करने से पहले अंतिम चरण होता है।जैसे ही आप खोजशब्दों की अपनी सूची बनाते हैं, स्वयं को खोजकर्ता के स्थान पर रखें और विचार करें कि यदि आप अपनी सूची में शब्दों का उपयोग कर रहे हैं तो आप कौन से परिणाम या कार्य चाहते हैं। उन शब्दों को बेहतर योग्यता प्राप्त करने के तरीकों की तलाश करें जो लेन-देन की तुलना में अधिक सूचनात्मक प्रतीत होते हैं (जब तक कि आपका लक्ष्य उच्च फ़नल ट्रैफ़िक न हो)। PPC कीवर्ड टूल कीवर्ड की पहचान करने के लिए बहुत उपयोगी है। हमारे पसंदीदा भागों में से एक मर्ज किया गया कीवर्ड टूल है। इसका उपयोग करके, आप जल्दी से एक बड़ी सूची बनाने के लिए विभिन्न शब्दों की कई विविधताओं को जोड़ सकते हैं और फिर अनुमानित डेटा प्राप्त कर सकते हैं! 2. ट्रैकिंग सेट अप नहीं करनाएक अन्य सामान्य गलती सीपीसी या क्लिक जैसी चीज़ों के प्रति अनुकूलन करना और गलती से निम्न-गुणवत्ता वाला ट्रैफ़िक लाना है क्योंकि आपके पास निगरानी के लिए बेहतर मीट्रिक नहीं हैं। पीपीसी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप निकट-वास्तविक समय में परिणामों की निगरानी कर सकते हैं। यह केवल तभी काम करता है जब आपके पास ट्रैकिंग सेट अप हो, हालांकि। सुनिश्चित करें कि आपके पास साइट पर ट्रैक की जाने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए रूपांतरण सेट अप हैं । रूपांतरणों का परीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि वे ठीक से काम कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, सुनिश्चित करें कि Google Analytics सेट अप है और अपने Google Analytics खाते को अपने Google Ads खाते से लिंक करें। 3. एक संरचना बनाना जो अप्रासंगिकता को जन्म देती है या पैमाने को रोकती हैमैं अक्सर खातों का ऑडिट करके पता लगाता हूं कि विज्ञापनदाताओं ने एक ही अभियान में एक विज्ञापन समूह - या बहुत कम विज्ञापन समूह - स्थापित किए हैं। इसके साथ कुछ समस्याएं हैं।पहली समस्या यह है कि यदि आपके पास बड़े विज्ञापन समूह हैं, तो वस्तुतः ऐसा कोई तरीका नहीं है कि उस विज्ञापन समूह के विज्ञापन विज्ञापन समूह के प्रत्येक कीवर्ड के लिए प्रासंगिक हों और सशुल्क खोज की बात करें तो प्रासंगिकता महत्वपूर्ण है।दूसरी समस्या यह है कि यह पैमाने को रोकता है। यदि आप भविष्य में कीवर्ड जोड़ना जारी रखते हैं, तो यह प्रासंगिकता के मुद्दों को और भी बदतर बना देगा। साथ ही, यदि आप बजट जोड़ना चाहते हैं - लेकिन केवल एक निश्चित श्रेणी या उत्पाद के लिए - तो आपके पास वह क्षमता नहीं है। पहले से अपनी संरचना की सावधानीपूर्वक योजना बनाना आपको लंबे समय में सिरदर्द से बचा सकता है। ऐसा करने के लिए, अपने अभियानों को उस तरीके के आधार पर अलग करें, जिसका आप बजट बनाना चाहते हैं। कई कंपनियों के लिए, यह उनकी साइट के समान संरचना का अनुसरण करता है। अपने नेविगेशन पर एक नज़र डालें और आप उत्पादों या सेवाओं को कैसे विभाजित करते हैं – यह विभिन्न अभियान विषयों की पहचान करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप कपड़ों के खुदरा विक्रेता हैं, तो संभवतः आप महिलाओं के टॉप, महिलाओं के पैंट और महिलाओं के जूते बनाम पुरुषों के टॉप, पुरुषों के पैंट और पुरुषों के जूते के लिए अलग-अलग अभियान चाहते हैं। वास्तव में, आप महिलाओं के एथलेटिक टॉप बनाम महिलाओं के ब्लाउज आदि जैसे अधिक बारीक स्तर पर अलग होने के लिए भी जाना चाह सकते हैं। फिर, आपको अपने विज्ञापन समूहों को चुस्त-दुरुस्त थीम में विभाजित करने की आवश्यकता है। आप एक ही विज्ञापन समूह में टेनिस पोशाक और घर वापसी पोशाक नहीं रखना चाहेंगे क्योंकि ऐसा कोई विज्ञापन नहीं है जो उन दोनों खोजों के लिए प्रासंगिक हो। इसके बजाय, आप छोटे विज्ञापन समूह चाहते हैं जो आपको प्रत्येक विज्ञापन के साथ विशिष्ट खोजों को पूरा करने की अनुमति दें।img-semblog4. Google की सभी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करना यह सबसे आम समस्या हो सकती है जो मुझे दिखाई देती है: विज्ञापनदाता Google की सभी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, डिफ़ॉल्ट रूप से, Google किसी भी खोज अभियान में प्रदर्शन नेटवर्क शामिल करता है। मैंने पीपीसी अभियानों को प्रबंधित करने के 10 वर्षों से भी अधिक समय में, इस प्रदर्शन को कभी नहीं देखा है।Google आपके उन्नत स्थान लक्ष्यों को आपके लक्षित स्थानों के बाहर के ट्रैफ़िक को शामिल करने के लिए भी चुनता है यदि ऐसा लगता है कि वे उस स्थान में *शायद* रुचि रखते हैं। यह उन संभावनाओं पर खर्च भी बर्बाद कर सकता है जिन्हें आप सेवा देने में सक्षम नहीं हैं।5. अकेले ब्रॉड मैच का उपयोग करना यह पिछले बिंदु से जुड़ा हुआ है क्योंकि यह Google का डिफ़ॉल्ट है, लेकिन यह वास्तव में अपने स्वयं के कॉलआउट की गारंटी देता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, जब आप नए कीवर्ड जोड़ते हैं, तो उन्हें विस्तृत मिलान (सबसे कम मिलान प्रकार) के रूप में जोड़ा जाता है। अधिकांश विज्ञापन विशेषज्ञ ब्रॉड मैच का उपयोग संयम से करते हैं, यदि बिल्कुल भी। शब्द के संदर्भ और क्वेरी के प्रकार के आधार पर प्रत्येक कीवर्ड के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मिलान प्रकारों के बारे में चयन करें, जिनसे आप इसका मिलान करना चाहते हैं। 6. सक्रिय रूप से नकारात्मक नहीं जोड़नाजब आप कीवर्ड अनुसंधान करते हैं और उन शब्दों के प्रकारों की पहचान करते हैं जिन्हें आप लक्षित करना चाहते हैं, तो उन शब्दों पर भी नज़र रखें जिन्हें आप जानते हैं कि आप निश्चित रूप से वितरित नहीं करना चाहते हैं और उन्हें नकारात्मक कीवर्ड के रूप में जोड़ना चाहते हैं। आप प्रेरणा के लिए नकारात्मक खोजशब्दों की सूची ऑनलाइन भी पा सकते हैं। आमतौर पर *अधिकांश* विज्ञापनदाताओं के लिए "नौकरी" और "नौकरी" जैसे शब्दों को नकारा जा सकता है। सक्रिय रूप से नकारात्मक जोड़ने से आप अपने आप को कुछ ऐसे व्यर्थ खर्च से बचा सकते हैं जो संभवतः उन शर्तों पर उपयोग किए गए होंगे।7. विज्ञापन कॉपी पर निशान न लगनाविज्ञापन कॉपी लिखना जितना दिखता है, उससे कहीं ज्यादा कठिन है। आप सोच सकते हैं कि ऐसे कुछ पात्रों के साथ प्रतिलिपि के साथ आना आसान होगा, लेकिन विपरीत अक्सर सच होता है: अर्थपूर्ण, सम्मोहक प्रतिलिपि का मसौदा तैयार करना कठिन होता है जो बहुत अधिक वर्णों का उपयोग नहीं करता है। ये कुछ सबसे सामान्य गलतियाँ हैं जो मैं देखता हूँ कि विज्ञापनदाता अपनी विज्ञापन प्रति लिखते समय करते हैं:विज्ञापन कॉपी लिखना जो विज्ञापन समूह के प्रत्येक कीवर्ड के लिए प्रासंगिक नहीं है उन चीजों के बारे में लिखना जिनकी संभावनाएं वास्तव में परवाह नहीं करतींकुछ ऐसा कहने के लिए बहुत अधिक स्थान का उपयोग करना जो अधिक संक्षिप्त तरीके से लिखा जा सकता थालेखन प्रति जो अन्य विज्ञापनदाताओं की कही गई बातों से मेल खाती हो और जिसमें मुख्य अंतर का अभाव होएक मजबूत कॉल-टू-एक्शन गुम है 8. विज्ञापन परीक्षण सेट नहीं करनासम्मोहक विज्ञापन प्रतिलिपि बनाना न केवल महत्वपूर्ण है, बल्कि निरंतर परीक्षण करना भी महत्वपूर्ण है। जबकि हम अनुमान लगा सकते हैं कि सबसे अच्छा क्या काम करेगा, हम वास्तव में तब तक नहीं जानते जब तक हम इसका परीक्षण नहीं करते। आपको अक्सर आश्चर्य होगा कि कौन से कॉपी तत्व सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं!सुनिश्चित करें कि प्रत्येक विज्ञापन समूह में आपके पास हमेशा कम से कम 2-3 विज्ञापन हों। मैं आपके विज्ञापन रोटेशन को अभियान सेटिंग में 'अनिश्चित काल तक घुमाने' पर सेट करने की भी सलाह देता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि विज्ञापनों को इंप्रेशन का समान वितरण मिले। 9. सभी लागू विज्ञापन एक्सटेंशन का लाभ नहीं लेनाविज्ञापन कॉपी और परीक्षण के विषय पर, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि आपके पास सभी लागू एक्सटेंशन मौजूद हैं .. विज्ञापन एक्सटेंशन आपके ब्रांड और उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी और सामग्री प्रदान करते हैं, जो संभवतः लोगों को क्लिक करने का अधिक कारण दे सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे प्रतिलिपि के लिए अनावश्यक नहीं हैं और वे सम्मोहक हैं और वे विज्ञापन प्रति के पूरक हैं। विज्ञापन एक्सटेंशन के उपयोग से विज्ञापन को बड़ा बनाकर और अधिक जानकारी प्रदान करते हुए अतिरिक्त अचल संपत्ति का अधिग्रहण करके सीटीआर को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है। 10. अपने प्रतिस्पर्धियों की उपेक्षा करनासिर्फ इसलिए कि आपके प्रतियोगी कुछ कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सही है या यह काम कर रहा है - लेकिन यह आपके कवरेज में अंतराल की पहचान करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है और यह विचार मंथन के लिए सहायक हो सकता है!आपके द्वारा रैंक किए गए कीवर्ड के साथ-साथ आपके प्रतिस्पर्धियों की स्थिति को देखना उपयोगी है।यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप:एक ही बात नहीं कह रहे हैं! समझें कि उनका प्रस्ताव क्या है और वे अपने विभेदकों और मूल्य प्रस्तावों के रूप में क्या देखते हैं हमारा कीवर्ड गैप टूल कीवर्ड कवरेज में अंतराल की पहचान करने के लिए उपयोगी है। आप अपनी वर्तमान रैंकिंग की तुलना अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ-साथ शोध के साथ कर सकते हैं कि आपके पास अतिव्यापी खोजशब्द हैं और जहाँ आपके पास अंतराल है।E_tuuDvlXNXX3ql5wpdmaRqF162RtlbWbT0JTxgAaK3IzDWQwWyonubExSnrcJrB_xEQWE_EgDgHQ0Eqzmb2M6BnbaLH7hVnrNAF0J1kS9740LcrnGQLfm9hVnrNAF0J1kS9740LcrnGविज्ञापन अनुसंधान उपकरण भी उपयोगी है। आप उनके विज्ञापन प्रयासों में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए एक डोमेन में प्लग इन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उनके कीवर्ड, उनकी विज्ञापन स्थिति, उनकी विज्ञापन कॉपी, लैंडिंग पृष्ठ आदि जैसी चीज़ें देख सकते हैं. ये अंतर्दृष्टि आपको ताकत, कमजोरियों और अवसरों की पहचान करने में मदद कर सकती हैं! ग्राफिकल यूजर इंटरफेस, एप्लिकेशनविवरण स्वचालित रूप से उत्पन्न होता है11. गलत लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करनाअंतिम लेकिन निश्चित रूप से कम से कम, जब आप अपना विज्ञापन अभियान बना रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप सही लक्ष्य पर केंद्रित हैं। कोई भी पुराना अभियान क्लिक बढ़ा सकता है, लेकिन केवल कोई अभियान ही रूपांतरण योग्य योग्य ट्रैफ़िक नहीं ला सकता है। अपने व्यावसायिक लक्ष्यों, मार्केटिंग लक्ष्यों और इस अभियान से उन लक्ष्यों का समर्थन करने की अपेक्षा के बारे में सोचें। अभियान निर्माण प्रक्रिया के हर चरण में उन लक्ष्यों को रेलिंग और लेंस के रूप में उपयोग करें!चाबी छीन लेनाट्रैकिंग को जल्दी सेट अप करें ताकि आप इसे शुरू से ही प्राप्त कर सकें। अपने अभियान की योजना बनाते समय अपने लक्ष्य निर्धारित करें। जब आप अपना खोजशब्द अनुसंधान करते हैं, तो उन खोजशब्दों का चयन करना सुनिश्चित करें जो न केवल प्रासंगिक हैं, बल्कि यह एक ऐसे इरादे का संकेत देते हैं जो आपके लक्ष्यों के साथ संरेखित हो। साथ ही, नकारात्मक कीवर्ड की सक्रिय रूप से पहचान करना सुनिश्चित करें।डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को सर्वोत्तम अभ्यास के रूप में न लें; कभी-कभी जो खोज इंजन के लिए सबसे अच्छा होता है वह विज्ञापनदाता के लिए सबसे अच्छा नहीं होता। अंतिम लेकिन कम से कम, हमेशा परीक्षण करते रहें!एक खाता स्थापित करना कठिन हो सकता है लेकिन यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो वे आपको सबसे आम नुकसान से बचने में मदद करेंगे। जिम्मेदारी से इनकार! सर्च इंजन कोडेक्स पूरी दुनिया के मीडिया का एक स्वचालित एग्रीगेटर है। प्रत्येक सामग्री में, प्राथमिक स्रोत का हाइपरलिंक निर्दिष्ट किया जाता है। सभी ट्रेडमार्क उनके सही स्वामियों के हैं, सभी सामग्री उनके लेखकों के हैं। यदि आप सामग्री के स्वामी हैं और नहीं चाहते कि हम आपकी सामग्री प्रकाशित करें, तो कृपया हमें ईमेल द्वारा संपर्क करें, - vnitakasniapunjab05114@gmail.co उत्तर छोड़ दें आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।,आपकी टिप्पणीतुम्हारा नाम *,तुम्हारा ईमेल *

अपने Google Ads अभियान सेट करते समय इन गलतियों से बचें By Vnita kasnia Punjab Google Ads अभियान सेट करना बहुत आसान लगता है और अधिकांश भाग के लिए, यह है।  हालाँकि, कुछ सामान्य कमियाँ हैं, जिन पर ठोकर खाना आसान है यदि आप कोई बेहतर नहीं जानते हैं।  इस पोस्ट में, मैं उनमें से कुछ सामान्य गलतियों और अधिक लाभदायक Google Ads अभियानों के लिए उनसे बचने के तरीके के बारे में बात करूंगा। 1. ऐसे कीवर्ड चुनना जो आपके लक्ष्यों के अनुरूप नहीं हैं खातों का ऑडिट करते समय मुझे सबसे पहली गलती यह दिखाई देती है कि नए विज्ञापनदाताओं ने ऐसे कीवर्ड चुने हैं जो उनके लक्ष्यों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।  मुश्किल बात यह है कि आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक सभी कीवर्ड आपके अभियान के लिए उपयुक्त नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि आपको प्रासंगिकता से परे भी वास्तव में चयनात्मक होने की आवश्यकता है।  खोज करने वाले व्यक्ति के इरादे पर विचार करें।  जबकि आप केवल एक खोज शब्द से पूरी तरह से इरादा हासिल नहीं कर सकते हैं, आप ऐसे संकेतक और क्वालिफायर की तलाश कर सकते हैं जो एक अच्छा मैच होने की अधिक संभावना रखते है...

Bloggerब् लॉग पर जल्दी एडसेंस का अप्रूवल कैसे लें?By Vnita kasnia Punjab ब्लॉग पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल लेना कोई बड़ी बात नही है। आजकल आसानी से गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है। सबसे मुश्किल होता है ऐडसेंस के अप्रूवल के बाद कमाई करना। क्योंकि गूगल पर इतने सारे ब्लॉग्स है उन के साथ आप कंपीटिशन करेंगे। खैर आपके जवाब की तरफ आते है।गूगल एडसेंस से जल्दी अप्रूवल कैसे पाए:-सबसे पहले आपको एक ईमेल आईडी उसके बाद एक Domain की जरूरत होगी।Domain के बाद आपको होस्टिंग की जरूरत होगी, चाहे वो paid hosting हो या फिर ब्लॉगर की फ्री होस्टिंग हो कोई फर्क नही पड़ता।यह सब के बाद अपना ब्लॉग बना ले और अपने ब्लॉग को पूरा कस्टमाइज़ कीजिए, याद रहे आपके ब्लॉग पर जो थीम आप यूज करनेवाले है वो मोबाइल फ्रेंडली होना जरूरी है।ब्लॉग बनाने के बाद सबसे पहले उस ब्लॉग में Contact us/ Privacy policy/ Disclaimer/ About us यह चारो पेज बना ले।अब आपको उस ब्लॉग में अपने विषय के अनुसार कम से कम 10 से 15 आर्टिकल लिखने होंगे।अपने ब्लॉग में किसी भी तरह का एडल्ट कंटेंट नही होना चाहिए। और आप का कंटेंट कॉपीराइट नही होना चाहिए तथा जो भी इमेज आप यूज करोगे वह कॉपीराइट फ्री होना जरूरी है।यह सबकुछ हो जाने के बाद आप अपना ब्लॉग ऐडसेंस को अप्रूवल के लिए भेज सकते हैं। (ब्लॉग पर व्यूज होने चाहिए ऐसा कोई रूल नही है, बिना व्यूज के ऐडसेंस से अप्रूवल मिल जाता है)Note:- अगर आपके पास ब्लॉग्स्पॉट डोमेन है तो आपको इन्ही सारे शर्तो का पालन करना होगा लेकिन आपको छह महीनों की प्रतीक्षा करनी होगी। क्योंकि ब्लॉग्स्पॉट डोमेन पर गूगल एडसेंस छह महीनों के बाद अप्रूवल देता है।जय हिंद। जय भारत।

Blogger ब्लॉग पर जल्दी एडसेंस का अप्रूवल कैसे लें? By Vnita kasnia Punjab  ब्लॉग पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल लेना कोई बड़ी बात नही है। आजकल आसानी से गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है। सबसे मुश्किल होता है ऐडसेंस के अप्रूवल के बाद कमाई करना। क्योंकि गूगल पर इतने सारे ब्लॉग्स है उन के साथ आप कंपीटिशन करेंगे। खैर आपके जवाब की तरफ आते है। गूगल एडसेंस से जल्दी अप्रूवल कैसे पाए:- सबसे पहले आपको एक ईमेल आईडी उसके बाद एक Domain की जरूरत होगी। Domain के बाद आपको होस्टिंग की जरूरत होगी, चाहे वो paid hosting हो या फिर ब्लॉगर की फ्री होस्टिंग हो कोई फर्क नही पड़ता। यह सब के बाद अपना ब्लॉग बना ले और अपने ब्लॉग को पूरा कस्टमाइज़ कीजिए, याद रहे आपके ब्लॉग पर जो थीम आप यूज करनेवाले है वो मोबाइल फ्रेंडली होना जरूरी है। ब्लॉग बनाने के बाद सबसे पहले उस ब्लॉग में  Contact us/ Privacy policy/ Disclaimer/ About us  यह चारो पेज बना ले। अब आपको उस ब्लॉग में अपने विषय के अनुसार कम से कम  10 से 15 आर्टिकल  लिखने होंगे। अपने ब्लॉग में किसी भी तरह का  एडल्ट कंटेंट  नही होना चाहिए। और...

Blogger ब्लॉग बनने के कितने दिन के बाद Google एडसेंस को लागू करना चाहिए? By Vnita kasnia Punjab हम आपको बता दें कि ब्लॉग को Google Adsense को अप्रूवल के लिए देने का कोई समय नही होता। यदि आप का ब्लॉग पूरी तरह से बनकर रेडी हो गया है तो आप कभी भी अपने ब्लॉग को Google Adsense को अप्रूवल के लिए दे सकते हैं। ब्लॉग को अप्रूवल में देने से पहले कुछ बातों को सुनिश्चित करें।एडसेंस अप्रूवल के पहले यह जांच कर ले:-अगर आपका ब्लॉग Blogspot Domain है तो छह महीनों के बाद अप्लाई करे।अगर आपके ब्लॉग का डोमेन टॉप लेवल डोमेन है तो आप जब चाहे तब अपने ब्लॉग को अप्रूवल के लिए दे सकते हैं।अप्रूवल को देने से पहले जांच ले कि आपके ब्लॉग में About Us/ Privacy Policy/ Disclaimer/ Contact Us यह चार पेज बने हुए है।कम से कम 10 से 15 आर्टिकल का होना जरूरी है।ब्लॉग पर ट्रैफिक हो या न हो इससे कोई फर्क नही पड़ता।टॉप लेवल डोमेन वाला ब्लॉग पुराना होंना चाहिए यह जरूरी नही है। आप डोमेन खरीदने के बाद उसे 1 हप्ते के बाद भी अप्रूवल के लिए दे सकते हैं।ब्लॉग का टेम्पलेट/थीम मोबाइल रेस्पॉन्सिव होना जरूरी है।कोई भी कॉपीराइट कंटेंट या कॉपीराइट इमेज होना नही चाहिए।बस Google Adsense को अप्रूवल को देने से पहले इन्ही सारे बातों का ध्यान रखें। बाकी Google Adsense का अप्रूवल लेना बहुत ही मामूली बात है। यदि आप के कोई अन्य प्रश्न हो तो आप पूछ सकते है। धन्यवाद।जय हिंद, जय भारत।

Blogger ब्लॉग बनने के कितने दिन के बाद Google एडसेंस को लागू करना चाहिए? By Vnita kasnia Punjab हम आपको बता दें कि ब्लॉग को Google Adsense को अप्रूवल के लिए देने का कोई समय नही होता।  यदि आप का ब्लॉग पूरी तरह से बनकर रेडी हो गया है तो आप कभी भी अपने ब्लॉग को Google Adsense को अप्रूवल के लिए दे सकते हैं । ब्लॉग को अप्रूवल में देने से पहले कुछ बातों को सुनिश्चित करें। एडसेंस अप्रूवल के पहले यह जांच कर ले:- अगर आपका ब्लॉग  Blogspot Domain  है तो छह महीनों के बाद अप्लाई करे। अगर आपके ब्लॉग का डोमेन टॉप लेवल डोमेन है तो आप जब चाहे तब अपने ब्लॉग को अप्रूवल के लिए दे सकते हैं। अप्रूवल को देने से पहले जांच ले कि आपके ब्लॉग में  About Us/ Privacy Policy/ Disclaimer/ Contact Us  यह चार पेज बने हुए है। कम से कम  10 से 15 आर्टिकल  का होना जरूरी है। ब्लॉग पर ट्रैफिक हो या न हो इससे कोई फर्क नही पड़ता। टॉप लेवल डोमेन वाला ब्लॉग पुराना होंना चाहिए यह जरूरी नही है। आप डोमेन खरीदने के बाद उसे 1 हप्ते के बाद भी अप्रूवल के लिए दे सकते हैं। ब्लॉग का टेम्पलेट/थीम मोबाइल रेस...

वनिता कासनियां पंजाब 2022 ਵਿੱਚ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਟਾਪ 5 ਆਸਾਨ ਤਰੀਕੇ By वनिता कासनियां पंजाब ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ ਸਿੱਖਣ ਲਈ ਸਾਡਾ ਇਹ ਲੇਖ ਪੂਰਾ ਪੜ੍ਹੋ ਇਸਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਸਿੱਖੋ।ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ ਘਰ ਬੈਠੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣਾ ਚਾਹੁੰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੇ ਗੂਗਲ ' ਤੇ ਗੂਗਲ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਸਰਚ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਤੁਹਾਨੂੰ ਦੱਸੋ ਕਿ ਜਿਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪੂਰੀ ਦੁਨੀਆ ਵਿੱਚ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਦੀ ਵਰਤੋਂ ਵਧਦੀ ਜਾ ਰਹੀ ਹੈ, ਉਹ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਜਾਂ ਔਨਲਾਈਨ ਨੌਕਰੀਆਂ ਵੀ ਵਧਾਉਂਦੇ ਹਨ। ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਮਹਿਲਾ ਹੈ, ਤਾਂ ਤੁਹਾਨੂੰ ਸਾਡਾ ਇਹ ਲੇਖ ਔਰਤ ਦੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ ਪੜ੍ਹਨਾ ਚਾਹੀਦਾ ਹੈ। ਅਸੀਂ ਇਸ ਲੇਖ ਵਿੱਚ ਟੌਪ 12 ਤਰੀਕਿਆਂ ਬਾਰੇ ਦੱਸ ਰਹੇ ਹਾਂ। ਜਿੰਨੇ ਤੁਸੀਂ ਲੱਖਾਂ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਪਰ ਦੋਸਤੋ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਲੋਕ ਇਹ ਨਹੀਂ ਜਾਣਦੇ ਸਨ। ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ।Google se paise kaise kamaye ਸਿਖਰ 5 ਆਸਾਨ ਤਰੀਕੇਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ?ਤੈਨੂੰ ਇਹ ਗੱਲ ਤਾਂ ਪਤਾ ਲੱਗੂ। ਕੀ ਅੱਜ ਕਲ ਸ਼ਾਪਿੰਗ ਤੋਂ ਗਿਆਨ ਜਾਂ ਇੰਟਰਨਮੈਂਟ ਲਈ ਗੂਗਲ 'ਤੇ ਜਾਂਦਾ ਹੈ। ਅਤੇ ਤੁਹਾਡੀਆਂ ਲੋੜਾਂ ਪੂਰੀਆਂ ਹੁੰਦੀਆਂ ਹਨ। ਜਦੋਂ ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਸਰਚ ਦਾ ਉਪਯੋਗ ਕਰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਦੇਖਿਆ ਹੈ ਜੋ ਤੁਹਾਡੀ ਖੋਜ ਉਸ ਕਵੇਚਨ ਦਾ ਜਵਾਬ ਮਿਲਦਾ ਹੈ, ਇਸਦੇ ਨਾਲ ਹੋਰ ਜਵਾਬ ਵੀ ਮਿਲਦੇ ਹਨ। ਔਨਲਾਈਨ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਲਈ ਗੂਗਲ ਬਹੁਤ ਵੱਡਾ ਪਲੇਟਫਾਰਮ ਬਣ ਗਿਆ ਹੈ। ਜਹਾ ਸੇ ਘਰ ਬੈਠੇ ਲੱਖਾਂ ਦੀ ਤਾਦਾਤ ਵਿੱਚ ਲੋਕ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਂਦੇ ਹਨ। ਤਾਂ ਚਲੋ ਜਾਣਦੇ ਹਾਂ, ਗੂਗਲ ਐਪਸ ਪੈਸੇ ਤੋਂ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ।ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ ਸਭ ਤੋਂ ਵਧੀਆ ਤਰੀਕਾ:ਦੋਸਤੋ ਜਿਵੇਂ ਕਿ ਤੁਸੀਂ ਜਾਣਦੇ ਹੋ, ਅੱਜ ਇਸ ਲੇਖ ਵਿੱਚ ਅਸੀਂ ਤੁਹਾਨੂੰ ਦੱਸ ਰਹੇ ਹਾਂ ਕਿ Google se paise kaise kamaye 2022 ਵਿੱਚ ਇਸਦੇ ਲਈ ਅਸੀਂ ਤੁਹਾਨੂੰ 5 ਟੌਪ ਤਰੀਕੇ ਲਾਏ, ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਤਾਂ ਚੱਲੋ ਜਾਣਦੇ ਹਾਂ।ਬਲੌਗਿੰਗ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ:ਔਨਲਾਈਨ ਘਰ ਬੈਠੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਲਈ ਬਲੌਗਿੰਗ ਬਹੁਤ ਵਧੀਆ ਹੈ, ਜੀ ਤੁਸੀਂ ਸਹੀ ਪੜ੍ਹੋ ਬਲੌਗ ਬਣਾ ਕੇ ਗੂਗਲ ਤੋਂ ਵੀ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਇਸ ਲਈ ਤੁਸੀਂ ਸਾਡੇ ਬਲੌਗਿੰਗ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ? ਲੇਖ ਜ਼ਜ਼ਰੂਰ ਪੜ੍ਹੋ। ਬਲੌਗਿੰਗ ਤੁਹਾਨੂੰ ਥੋੜੇ ਸਮੇਂ ਵਿੱਚ ਲੱਖਾਂ ਰੂਪਏ ਕਮਾ ਸਕਦੀ ਹੈ। ਗੂਗਲ ਨੇ ਇਸਦੇ ਲਈ ਬਲੌਗਰ ਸੇਵਾ ਦਿੱਤੀ ਹੈ। ਜਿਸ ਦੀ ਮਦਦ ਨਾਲ ਫ੍ਰੀ ਵਿੱਚ ਬਲਾਗ ਬਣਾਉਣਾ ਇੱਕ ਡੋਮੇਨ ਅਤੇ ਹੋਸਟਿੰਗਾਂ ਦੀ ਇੱਕ ਬਲਾਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ ਬਣਾ ਸਕਦੇ ਹਨ, ਤੁਸੀਂ ਬਹੁਤ ਖਰਚਾ ਆਏਗਾ ਅਤੇ ਤੁਹਾਨੂੰ ਸਭ ਨੂੰ ਕਰਨ ਲਈ ਬਲੌਗ 'ਤੇ ਟਰੈਫਿਕ ਲਾਕਰ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਦੁਆਰਾ ਆਪਣੇ ਬਲੌਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ 'ਤੇ ਇਸ਼ਤਿਹਾਰ ਲਗਾਉਣ ਲਈ 50$ ਤੋਂ 100 ਤੱਕ $ਕਮਾ ਹੋ ਸਕਦੇ ਹਨ। ਜੈਸੇ ਸਮ ਬੀਤਾ ਜਾਏਗਾ ਤੇਰੀ ਕਮਾਇ ਦਿਨ ਦੋਗੁਣੀ ਰਾਤ ਚੌਗੁਣੀ ਸੀ ਜਾਏਗੀ। ਕੁਝ ਸਮੇਂ ਲਈ ਬਲੌਗ 'ਤੇ ਸਹੀ ਢੰਗ ਨਾਲ ਕੰਮ ਕਰਨ ਲਈ ਤੁਸੀਂ 10000$ ਵੀ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਇਹ ਚਲਾਓ ਅਤੇ ਇਹ ਜਾਣਨਾ ਹੈ ਕਿ ਬਲੌਗਿੰਗ ਦੀ ਸਹਾਇਤਾ Google ਦੁਆਰਾ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਜਾ ਸਕਦੇ ਹਨ।ਬਲੌਗ ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾਣੇ ਦਾ ਤਰੀਕਾ:1. ਸਭ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾਂ ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਬਲਾਗ ਸਾਈਟ ਬਣਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।2. ਬਲੌਗ 'ਤੇ ਆਪਣਾ ਅਕਾਊਂਟ ਬਣਾਉਣ ਲਈ ਬਾਅਦ 'ਚ ਇਕ ਡੋਮੇਨ ਖਰੀਦਣਾ ਹੋਵੇਗਾ। (.com, .in, .org) ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਤੋਂ ਵੀ ਖਰੀਦ ਸਕਦੇ ਹੋ।3. ਇਸਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਹਾਡੇ ਬਲੌਗਰ ਦੀਆਂ ਸਾਰੀਆਂ ਸੈਟਿੰਗਾਂ ਅਤੇ ਪੰਨੇ ਸਹੀ ਸੇ ਸੈੱਟ ਕਰਨਾ ਹੋਵੇਗਾ।4. ਤਾਂ ਸਬ ਕਰਨ ਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਹਾਨੂੰ 1500 ਸ਼ਬਦ ਕੇ 15 ਪੋਸਟ ਅੱਪਲੋਡ ਕਰਨੀ ਹੋਂਗੀ। ਅਤੇ ਇਨ ਪੋਸਟ ਦਾ seo भी सही करना होगा।5. ਐਸਈਓ ਖੋਜ ਇੰਜਨ ਔਪਟੀਮਾਈਜੇਸ਼ਨ ਤੁਹਾਡੀ ਪੋਸਟ ਨੂੰ ਗੂਗਲ ਸਰਚ ਵਿੱਚ ਉੱਪਰ ਰੈਂਕ ਕਰਨ ਵਿੱਚ ਮਦਦ ਕਰਦਾ ਹੈ। ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਲਿਖਨਾ ਸਿੱਖ ਗਏ।6. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੇ ਬਲੌਗ ਨੂੰ ਗੂਗਲ ਸਰਚ ਇੰਜਣ 'ਤੇ ਇੰਡੈਕਸ ਕਰਵਾਨਾ ਹੋਵੇਗਾ।7. ਹੁਣ ਤੁਹਾਨੂੰ ਬਲੌਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ 'ਤੇ ਦਿਨ ਦਾ 50 ਟਰੈਫਿਕ ਆਉਣ ਤਕ ਕੰਮ ਕਰਦਾ ਰਹਨਾ ਹੋਵੇਗਾ। ਟ੍ਰੈਫਿਕ ਤੁਹਾਡੇ ਲਈ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੀ ਵੈੱਬਸਾਈਟ ਨੂੰ ਸੋਸ਼ਲ ਮੀਡੀਆ ਪਲੇਟਫਾਰਮਾਂ 'ਤੇ ਸ਼ੇਅਰ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ।8. ਟ੍ਰੈਫਿਕ ਆਉਣ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਆਪਣੇ ਬਲੌਗ ਦੀ ਵੈੱਬਸਾਈਟ 'ਤੇ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਤੋਂ ਮਨਜ਼ੂਰਸ਼ੁਦਾ ਇਸ਼ਤਿਹਾਰ ਲਗਾਓ।9. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਹਰ ਮਹਿਣਾ 50$ ਤੋਂ 100$ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।YouTube ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਵਾਂ:ਜਦੋਂ ਵੀ ਅਸੀਂ ਇਹ ਸੋਚਦੇ ਹਾਂ, ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਜਾਂ ਸਰਚ ਕਰਦੇ ਹਨ, ਤਾਂ ਸਾਡੇ ਦਿਮਾਗ ਵਿੱਚ ਇਹ ਸਵਾਲ ਵੀ ਉੱਠਦਾ ਹੈ, YouTube ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ। ਅੱਜ ਦੇ ਇਸ ਦੌਰੇ 'ਤੇ ਸਾਰੇ ਲੋਕ 4ਜੀ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਜਾਂ 5ਜੀ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਸਪੀਡ ਦੇ ਨਾਲ ਵੈੱਲ ਕਲਾਇਟੀ ਦੀ ਵੀਡੀਓਜ਼ ਯੂਟਿਊਬ 'ਤੇ ਦੇਖ ਸਕਦੇ ਹਨ। Google se paise kaise kaye hats best best YouTube ਸੇ ਪੈਸਾ ਕਮਾਉਣਾ ਹੈ, YouTube 'ਤੇ ਆਪਣਾ ਇੱਕ ਚੈਨਲ ਬਣਾਉਣਾ ਪੈਸਾ ਕਮਾ ਸਕਦਾ ਹੈ। ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ YouTube ਨੂੰ ਪਸੰਦ ਕਰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਦੇਖਿਆ ਸੀ ਕਿ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਅਜਿਹੇ ਯੂਟਿਊਬਰ ਹਨ, ਜੋ ਤੁਹਾਡੀਆਂ ਯੂਟਿਊਬ ਵੀਡੀਓਜ਼ ਦੇ ਲੱਖਾਂ ਰੂਪਏ ਹਨ। ਬਹੁਤ ਹੀ ਨਹੀਂ ਤੁਸੀਂ ਯੂਟਿਊਬ 'ਤੇ ਫਰੈਮਸ ਵੀ ਹੋ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਜੇਕਰ ਤੁਹਾਡੀ ਵੀਡੀਓ ਵਾਇਰਲ ਹੋ ਜਾਵੇ ਤਾਂ ਵੇਖੋ। ਤੁਹਾਡੇ ਫਰੇਮਸ ਹੋਣ ਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਹਾਡੀ ਕਮਾਈ ਵਧਦੀ ਚਲੀ ਜਾਏਗੀ। ਯੂਟਿਊਬ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਕਮਾਏ ਹਨ।YouTube ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾਉਣ ਦਾ ਤਰੀਕਾ:1. ਯੂਟਿਊਬ ਚੈਨਲ ਬਣਾਉ ਸਭ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾਂ ਇੱਕ ਗਾਮਿਲ ਮੈਂ ਬਣਾਵਾਂਗਾ।2. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਕਿਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਦਾ ਚੈਨਲ ਬਣਾਉਣਾ ਚਾਹੁੰਦੇ ਹੋ, ਕਿਸ ਵਿਸ਼ੇ 'ਤੇ ਉਸ ਨੂੰ ਪਤਾ ਕਰੋ।3. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੇ ਵਿਸ਼ੇ ਦਾ ਲਿੰਕ ਇੱਕ YouTube ਚੈਨਲ ਦਾ ਨਾਮ ਸੋਚੇ ਜੋ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਖਰੇ ਅਤੇ ਤੁਹਾਡੇ ਕੰਮ ਤੋਂ ਮੇਲ ਖਾਤਾ ਹੋ।4. ਤਾਂ ਸਭ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਆਪਣਾ ਚੈਨਲ ਬਣਾਓ। ਅਤੇ ਚੈਨਲ ਦਾ ਨਾਮ ਲਿਖੋ, ਲੋਗੋ ਲਗਾਓ ਅਤੇ ਡਿਸਕ੍ਰਿਪਸ਼ਨ ਲਿਖੋ।5. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੀ ਵੀਡੀਓ ਬਣਾਓ। ਵਿਡੀਓ ਵਿੱਚ ਕਿਸੇ ਵੀ ਵੀਡੀਓ ਅਤੇ ਸੰਗੀਤ ਦਾ ਯੂਜ਼ ਨਾ ਕਰੋ। 6. ਵਿਡੀਓ ਅੱਪਲੋਡ ਕਰਨ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ ਵਿਡੀਓ ਦਾ ਸਿਰਲੇਖ, ਟੈਗ, ਡਿਸਕ੍ਰਿਪਸ਼ਨ ਅਤੇ ਥੰਬਨੇਲ ਲਗਾਓ।7. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੀ ਵੀਡੀਓ ਨੂੰ ਪ੍ਰਮੋਟ ਕਰੋ ਜਾਂ ਸ਼ੇਅਰ ਕਰੋ। Youtube ਦੁਆਰਾ ਦਿੱਤੇ ਗਏ ਟੀਚੇ ਨੂੰ ਪੂਰਾ ਕਰੋ।8. ਤੁਹਾਨੂੰ ਦੱਸੋ। ਯੂਟਿਊਬ ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾਉਣ ਲਈ ਤੁਹਾਡੇ ਚੈਨਲ 'ਤੇ 4000 ਘੰਟੇ ਦੇਖਣ ਦਾ ਸਮਾਂ ਅਤੇ 1000 ਸਬਸਕ੍ਰਾਈਬਰ ਪੂਰੇ ਹੋਣਗੇ।9. ਇਸ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ ਯੂਟਿਊਬ 'ਤੇ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਜੋੜਨ ਵਾਲੇ ਚੈਨਲ ਨੂੰ ਮੁਦਰੀਕਰਨ ਆਨ ਕਰਕੇ।10. ਯੂਟਿਊਬ ਵੀਡਿਓ 'ਤੇ ਇਸ਼ਤਿਹਾਰ ਲਗਾ ਕਰ ਪੈਸਾ ਕਮਾਣਾ ਸਟਾਰਟ ਕਰ ਦੇਣਗੇ।Google Adsense ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ: ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਇੱਕ ਬਹੁਤ ਵੱਡਾ ਗੂਗਲ ਦਾ ਬਲੌਗ ਹੈ, ਚਾਹੁਣ ਆਪ ਪਾਰਟੀਗਰ, ਯੂਟਿਊਬ ਦੋਵਾਂ 'ਤੇ ਇਸ਼ਤਿਹਾਰ ਲਗਾ ਕਰ ਪੈਸਾ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹਨ। AdSense ਇੱਕ ਕਿਸਮ ਦਾ ਨੈੱਟਵਰਕ ਹੈ, ਜੋ ਕਿ ਬਹੁਤ ਸਾਰੀ ਕੋਂਪਲਨੀਓ ਸੇ ਐਡਸਜ਼ ਗੂਗਲ ਦੁਆਰਾ ਐਪ ਬਣਾਇਆ ਗਿਆ ਹੈ ਉਹਨਾਂ ਨੂੰ ਐਡਸ ਨੂੰ ਦਿਖਾਉਣਾ ਹੈ। ਅਤੇ ਜਦੋਂ ਅਸੀਂ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਦੇ ਵਿਗਿਆਪਨ ਆਪਣੀ ਵੈੱਬਸਾਈਟ ਅਤੇ ਯੂਟਿਊਬ ਚੈਨਲ 'ਤੇ ਲਗਾਉਂਦੇ ਹਾਂ, ਤਾਂ ਅਸੀਂ ਉਨ੍ਹਾਂ ਵਿਗਿਆਪਨਾਂ ਨੂੰ ਦਿਖਾਉਂਦੇ ਹਾਂ। ਚੰਗੇ ਖਾਸਾ ਪੈਸੇ ਕਮਾਤੇ ਹਨ।ਤੁਹਾਡੀ ਜਾਣਕਾਰੀ ਲਈ ਦੱਸੋ ਕਿ ਜਦੋਂ ਤੁਸੀਂ ਬਲੌਗਰ ਨੂੰ ਸਰਚ ਕਰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਬਲੌਗ ਖੋਲ੍ਹਣ 'ਤੇ ਖੋਜ ਕਰੋ। ਤੁਹਾਡੇ ਵਿਗਿਆਪਨ ਦਿਖਾ ਰਹੇ ਹਨ। ਉਹਨਾਂ ਵਿਗਿਆਪਨਾਂ ਨੂੰ ਜਦੋਂ ਕੋਈ ਵੀ ਦੇਖਦਾ ਹੈ, ਤਾਂ ਬਲੌਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ ਦੇ ਲੇਖਕ ਨੂੰ ਪੈਸੇ ਮਿਲਦੇ ਹਨ। अब हम आपको Google se paise kaise kamaye of some staps .ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾਉਣ ਦਾ ਤਰੀਕਾ:1. ਸਭ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾਂ ਤੁਹਾਡੇ ਕੋਲ ਇੱਕ ਜੀਮੇਲ ਹੋਨੀ ਚਾਹੀਦੀ ਹੈ।2. ਤੁਹਾਡੇ ਬਾਅਦ ਇੱਕ ਯੂਟਿਊਬ ਚੈਨਲ ਪਾਸ ਕਰੋ ਜਾਂ ਇੱਕ ਬਲਾਗ ہونا چاہیے۔3. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣਾ Google Adsense ਖਾਤਾ ਬਣਾਓ।4. ਇਸਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣਾ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਖਾਤਾ ਆਪਣੇ ਬਲੌਗ ਜਾਂ ਯੂਟਿਊਬ ਤੋਂ ਜੋੜਨਾ ਚਾਹੀਦਾ ਹੈ।5. ਜਦੋਂ ਤੁਹਾਡੇ Google Adsense ਖਾਤੇ ਵਿੱਚ 100$ ਹੋ ਜਾਣਗੇ। ਤਦ ਉਹ ਪੈਸੇ ਤੁਹਾਡੇ ਬੈਂਕ ਖਾਤੇ ਵਿੱਚ ਟ੍ਰਾਂਸਫਰ ਕਰ ਸਕਦਾ ਹੈ।6. ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ 'ਤੇ 100 ਡਾਲਰ ਹੋਣ 'ਤੇ ਵੀ ਤੁਸੀਂ ਪੈਸੇ ਕੱਢ ਸਕਦੇ ਹੋ।ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ:ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ 'ਤੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣੇ ਘੱਟ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹਨ, ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ 'ਤੇ ਤੁਸੀਂ ਬਹੁਤ ਜ਼ਿਆਦਾ ਮਾਤਰਾ 'ਚ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। आप कभी ना कभी Google Play Store ਤੋਂ ਐਪ ਡਾਊਨਲੋਡ ਕੀਤੀ ਹੋਵੇਗੀ। ਤੁਸੀਂ ਕੀ ਜਾਣਦੇ ਹੋ, ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ 'ਤੇ ਐਪ ਬਣਾ ਸਕਦੇ ਹੋ ਅਤੇ ਪੈਸੇ ਵੀ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ ਦਾ ਕਾਰੋਬਾਰ ਬਹੁਤ ਤੇਜ਼ੀ ਨਾਲ ਆਨਲਾਈਨ ਡਿਜੀਟਲੀਕਰਨ ਵਧਦਾ ਜਾ ਰਿਹਾ ਹੈ। ਤੁਹਾਡੇ ਵਰਗੇ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਐਪ ਦੇਖਣ ਨੂੰ ਮਿਲਣਗੇ ਜਿਨਪਰ ਵਿਗਿਆਪਨਾਂ ਵਿੱਚ ਰਹਿੰਦੇ ਹਨ। ਜਿਨਸੇ ਉਨ੍ਹਾਂ ਐਪ ਨੂੰ ਬਣਾਉਣਾ ਬਹੁਤ ਸਾਰਾ ਪੈਸਾ ਕਮਾਤਾ ਹੈ।ਇੱਥੇ ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਬਹੁਤ ਸਾਰਾ ਪੈਸਾ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ ਹੁਣ ਐਪ ਬਣਾਉਣਾ ਹੈ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੀ ਐਪ ਬਣਾ ਕੇ ਐਡਮੌਬ ਵਿਗਿਆਪਨਾਂ ਨੂੰ ਲਗਾ ਕੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਜਿਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਦੇ ਵਿਗਿਆਪਨ ਬਲੌਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ 'ਤੇ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲਗਾ ਰਹੇ ਹਨ। ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਇੱਥੇ ਐਡਮੋਬ ਦਾ ਵਿਗਿਆਪਨ ਲਗਾਓ। Admob ਵੀ ਗੂਗਲ ਐਡਸੈਂਸ ਦਾ ਇੱਕ ਰੂਪ ਹੈ, ਦੋਵਾਂ ਵਿੱਚ ਇੱਕ ਹੀ ਨਾਮ ਵੱਖਰਾ ਹੈ। ਇਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ ਜਾ ਸਕਦਾ ਹੈ।ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ ਤੋਂ ਪੈਸਾ ਕਮਾਉਣ ਦਾ ਤਰੀਕਾ:1. ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਸਟੋਰ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਲਈ ਤੁਹਾਨੂੰ ਐਪ ਬਣਾਉਣਾ ਸਿੱਖੋ।2. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਖਰਾ ਐਪ ਬਣਾਓ ਜੋ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਖਰਾ ਹੈ।3. ਇਸਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਹਾਡੀ ਐਪ ਨੂੰ ਵਧੀਆ ਤੋਂ ਡਿਜ਼ਾਈਨ ਦਿਓ। ਅਤੇ ਪੁਰਾਣੇ ਬਣਾਏ।4. ਐਪ ਬਣੋ ਬਾਅਦ ਵਿੱਚ ਐਡਮੋਬ ਦਾ ਵਿਗਿਆਪਨ ਸ਼ੁਰੂ ਕਰੋ।5. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਕੰਸੋਲ ਦਾ ਖਾਤਾ 25$ ਦਾ ਭੁਗਤਾਨ ਕਰਕੇ ਖਰੀਦੇ।6. ਹੁਣ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੀ ਐਪ ਗੂਗਲ ਪਲੇ ਕੰਸੋਲ 'ਤੇ ਅੱਪਲੋਡ ਕਰੋ।7. ਐਪ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਹੋਣ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ ਉਸ ਐਪ ਦਾ ਪ੍ਰਚਾਰ ਕਰੋ।8. ਤੁਹਾਡੇ 'ਤੇ ਟ੍ਰੈਫਿਕ ਆते ही आप 500$ ਤੱਕ ਸ਼ੁਰੂਆਤ 'ਚ ਵੀ ਕਮਾ ਪਾਓਗੇ।9. आपको अपने ऐप को डाउनलोडिंग बढ़ाने पर ध्यान देते रहना होगा।Google AdWords से पैसा कैसे कमाएं:अपने गूगल पर बहुत सारे ads अक्सर देखने को मिलते हैं या ads ब्लॉग या वेबसाइट या एप्लीकेशंस में देखने को मिलते हैं गूगल अपने Advertising Management के लिए इस टूल का इस्तेमाल करता है Google Adword एक keyword research tool भीं है। जिसका उपयोग किसी प्रॉडक्ट को online promotion के लिए किया जाता है। आपको यह जानना बहुत जरूरी है, की google पर advertisment देने के लिए पैसा देना पड़ता है, तभी आप अपने प्रॉडक्ट को online promote कर पायेंगे।Google Adword से पैसा कमाने का तरीका1. Google AdWords पर सबसे पहले account बनाएं Account बनाना एकदम फ़्री है,2. अब अपने प्रॉडक्ट से जुड़े keyword को सर्च करे।3. इसके बाद ऐप advertisement के prosses को कंपलीट करे। 4. अब आप product के Target को salect करके treffic buy करे।5. इस तरह आप Adword से पैसा कमा सकते हैं। प्रॉडक्ट प्रमोट करके।ਸਿੱਟਾ:ਮੈਂ ਉਮੀਦ ਕਰਦਾ ਹਾਂ, ਤੁਹਾਨੂੰ ਸਾਡਾ ਇਹ ਆਰਟੀਕਲ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ ਬਹੁਤ ही पसंद आएगा। ਇੱਥੇ ਤੁਸੀਂ ਸਾਡੇ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾਨੇ ਦੇ 5 ਤਰੀਕੇ ਹਨ। ਜਿਨਕੋ ਤੁਸੀਂ ਚੰਗੀ ਤਰ੍ਹਾਂ ਸਮਝ ਲਿਆ ਹੈ। ਜੇਕਰ ਤੁਹਾਨੂੰ ਇਹ ਆਰਟੀਕਲ ਘੱਟ ਹੈ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਟਿੱਪਣੀ ਵਿੱਚ ਦੱਸ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਅਸੀਂ ਤੁਹਾਡੇ ਜਵਾਬਾਂ ਦਾ ਜਵਾਬ ਜ਼ਰੂਰ ਦੇਵੋਗੇ। ਹੁਣ ਅਸੀਂ ਅਗਲੇ ਲੇਖ ਦੇ ਨਾਲ।Google se paise kaise kamaye FAQsQ1. ਰੋਜ਼ ਹਜ਼ਾਰਾਂ ਰੂਪਏ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ?ਉੱਤਰ ਰੋਜ਼ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਲਈ ਤੁਹਾਨੂੰ ਇਨ ਸਰਵਿਸ ਦਾ ਇਸਤੇਮਾਲ ਕਰਨਾ ਚਾਹੀਦਾ ਹੈ।1. ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਯੂ-ਟਿਊਬ ਚੈਨਲ ਬਣਾ ਕੇ ਰੋਜ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।2. ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਬਲਾਗ ਵੈੱਬਸਾਈਟ ਬਣਾ ਕੇ ਰੋਜ਼ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ3. ਤੁਸੀਂ ਫੇਸਬੁੱਕ ਪੇਜ 'ਤੇ ਬਣਾ ਪੈਸਾ ਕਮਾਵਾਂ।4. ਤੁਸੀਂ ਐਫਿਲੀਏਟ ਮਾਰਕੀਟਿੰਗ ਕਰਕੇ ਪੈਸਾ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।5. ਤੁਸੀਂ ਦੁਬਾਰਾ ਵੇਚ ਕੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।Q2. ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ?ਉੱਤਰ ਗੂਗਲ ਨੇ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਔਪਸ਼ਨ ਦਿੱਤੇ ਹਨ, ਜਿਸ ਨਾਲ ਤੁਸੀਂ ਪੈਸੇ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ। ਜਿਵੇਂ ਕਿ YouTube, Blogger, Adsense, AdWords ਆਦਿ।ਕੋਈ ਟਿੱਪਣੀ ਨਹੀਂਟਿੱਪਣੀ ਸ਼ਾਮਲ ਕ10 ਮਈ, 2022ਸੰਪਰਕ ਫਾਰਮਤੁਹਾਡਾ ਨਾਮਨਾਮ ਦਰਜ ਕਰੋਈਮੇਲ ਖਾਤਾਈਮੇਲ ਦਰਜ ਕਰੋਸੁਨੇਹਾਸੁਨੇਹਾ ਦਰਜ ਕਰੋਭੇਜੋ

वनिता कासनियां पंजाब 2022  ਵਿੱਚ ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ ਟਾਪ 5 ਆਸਾਨ ਤਰੀਕੇ By वनिता कासनियां पंजाब   ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ  ਸਿੱਖਣ ਲਈ ਸਾਡਾ ਇਹ ਲੇਖ ਪੂਰਾ ਪੜ੍ਹੋ ਇਸਦੇ ਬਾਅਦ ਤੁਸੀਂ  ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ  ਕਮਾਏ ਸਿੱਖੋ। ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ ਘਰ ਬੈਠੇ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣਾ ਚਾਹੁੰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਆਪਣੇ ਗੂਗਲ '  ਤੇ ਗੂਗਲ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏ  ਸਰਚ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ।  ਤੁਹਾਨੂੰ ਦੱਸੋ ਕਿ ਜਿਸ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪੂਰੀ ਦੁਨੀਆ ਵਿੱਚ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਦੀ ਵਰਤੋਂ ਵਧਦੀ ਜਾ ਰਹੀ ਹੈ, ਉਹ ਇੰਟਰਨੈੱਟ ਤੋਂ ਪੈਸੇ ਕਮਾਉਣ ਜਾਂ ਔਨਲਾਈਨ ਨੌਕਰੀਆਂ ਵੀ ਵਧਾਉਂਦੇ ਹਨ।  ਜੇਕਰ ਤੁਸੀਂ ਇੱਕ ਮਹਿਲਾ ਹੈ, ਤਾਂ ਤੁਹਾਨੂੰ ਸਾਡਾ ਇਹ ਲੇਖ ਔਰਤ ਦੇ ਪੈਸੇ ਕਿਵੇਂ ਕਮਾਏਂ  ਪੜ੍ਹਨਾ  ਚਾਹੀਦਾ ਹੈ।  ਅਸੀਂ ਇਸ ਲੇਖ ਵਿੱਚ ਟੌਪ 12 ਤਰੀਕਿਆਂ ਬਾਰੇ ਦੱਸ ਰਹੇ ਹਾਂ।  ਜਿੰਨੇ ਤੁਸੀਂ ਲੱਖਾਂ ਕਮਾ ਸਕਦੇ ਹੋ।  ਪਰ ਦੋਸਤੋ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਲੋਕ ਇਹ ਨਹੀਂ ਜਾਣਦੇ ਸਨ।  ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ। ਗੂਗਲ ਸੇ ਪੈਸੇ ਕੈਸੇ ਕਮਾਏ? ਤੈਨੂੰ ਇਹ ਗੱਲ ਤਾਂ ਪਤਾ ਲੱਗੂ।  ਕੀ ਅੱਜ ਕਲ ਸ਼ਾਪਿੰਗ ਤੋਂ ਗਿਆਨ ਜਾਂ ਇੰਟਰਨਮੈਂਟ ਲਈ  ਗੂਗਲ  'ਤੇ ਜਾਂਦਾ ਹੈ।  ਅਤੇ ਤੁਹਾਡੀਆਂ ਲੋੜਾਂ ਪੂਰੀਆਂ ਹੁੰਦੀਆਂ ਹਨ।  ਜਦੋਂ ਤੁਸੀਂ ਗੂਗਲ ਸਰਚ ਦਾ ਉਪਯੋਗ ਕਰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਤੁਸੀ...