Skip to main content

About the ad approval process (Vnita kasnia Punjab (अपने सहायता विशेषज्ञों को कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरों से बचाने के लिए, हमने कुछ कदम उठाए हैं. इस वजह से नए विज्ञापनों को बिना टेक्स्ट वाले फ़ॉर्मैट में प्रोसेस करने में, सामान्य से ज़्यादा समय लग रहा है (जैसे वीडियो, आरडीए, ऐप्लिकेशन वगैरह). किसी विज्ञापन को अस्वीकार करने के फ़ैसले पर अपील करने में भी देरी होगी. साथ ही, बिना समीक्षा वाले विज्ञापनों के लिए प्रक्रिया तेज़ करने के अनुरोध पर, इस समय विचार नहीं किया जाएगा.इस दौरान, हम आपकोमंज़ूर किए गए मौजूदा विज्ञापन (बदलाव के बिना) या नए विज्ञापनों के टेक्स्ट फ़ॉर्मैट का इस्तेमाल करने की सलाह देंगे (उदाहरण के लिए, बड़ा किया गया टेक्स्ट विज्ञापन, मूल टेक्स्ट विज्ञापन, रिस्पॉन्सिव सर्च विज्ञापन (VTA). हमारी सलाह है कि आप नीति प्रबंधक की मदद से खुद अपील करने की सुविधा का इस्तेमाल करें. इससे, आप सिर्फ़ कुछ क्लिक का इस्तेमाल करके, सीधा अपने Google Ads खाते से नीति संबंधी फ़ैसले पर अपील कर सकते हैं.आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद. स्थिति में सुधार होते ही हम इस पेज को अपडेट कर देंगे.विज्ञापनों का सुरक्षित और सभी के लिए बनाने के लिए, विज्ञापनों की समीक्षा करके पक्का किया जाता है कि ये Google Ads नीतियों का पालन करते हैं. ज़्यादातर विज्ञापनों की समीक्षा एक कामकाजी दिन में हो जाती है.विज्ञापन मंज़ूरी कैसे काम करती हैजब आप कोई विज्ञापन बनाते या उसमें बदलाव करते हैं, तो समीक्षा की प्रक्रिया अपने आप शुरू हो जाती है. हेडलाइन, विवरण, कीवर्ड, गंतव्य और सभी तस्वीरों और वीडियो सहित आपके विज्ञापन की सभी सामग्री की समीक्षा की जाती है. इस प्रक्रिया के दौरान, विज्ञापन की स्थिति "समीक्षा में है" होगी.अगर आपका विज्ञापन समीक्षा में पास हो जाता है, तो उसकी स्थिति "मंज़ूर" में बदल जाएगी और वह दिखाई देना शुरू हो जाएगा. अगर समीक्षा संकेत देती है कि आपका विज्ञापन किसी नीति का उल्लंघन करता है, तो उसकी स्थिति "नामंज़ूर" में बदल जाएगी, जिसका मतलब है कि उसे कहीं भी नहीं दिखाया जा सकता. आपको नीति के उल्लंघन के बारे में सूचित किया जाएगा और बताया जाएगा कि आपको आगे क्या करना चाहिए.विज्ञापन की मंज़ूरी की स्थिति की जांच करने का तरीका जानें.विज्ञापन की समीक्षा में कितना समय लगता हैज़्यादातर विज्ञापनों की समीक्षा एक कामकाजी दिन में हो जाती है. हालांकि, अगर किसी विज्ञापन की ज़्यादा बारीकी से समीक्षा करने की ज़रूरत हुई, तो उसमें ज़्यादा समय लग सकता है.अगर आपका विज्ञापन दो पूरे कामकाजी दिन से भी ज़्यादा समय तक समीक्षा में रहता है, तो इसकी जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें.Google के पास विज्ञापन समीक्षाओं को प्राथमिकता देने या दोबारा समीक्षा करने का अधिकार है, ताकि सिस्टम की कार्रवाइयां अच्छी तरह से चलती रहें. इसके अलावा, नीति का पालन पक्का करने के लिए, उसके पास विज्ञापन दिखाने पर कुछ समय के लिए पाबंदी लगाने का भी अधिकार है. विज्ञापनों को किसी खास तारीख पर कैसे शुरू करेंइससे जुड़े लिंककिसी विज्ञापन की मंज़ूरी की स्थिति की जांच करनानामंज़ूर विज्ञापन या एक्सटेंशन को ठीक करना

Comments